भारत ने लिया चीन से बदला, जानें कैसे तोड़ी चीनी सैनिकों की गर्दन

Zee News World Exclusive: भारत ने लिया चीन से बदला, जानें कैसे तोड़ी चीनी सैनिकों की गर्दन

  भारतीय जवानों ने चीन के सैनिकों की गर्दन तोड़ दी. सूत्रों के मुताबिक, भारत-चीन के सैनिकों के बीच करीब 4 घंटे तक झड़प चली.    

नई दिल्ली: गलवान घाटी में 15 जून को अपने कमांडिंग ऑफिसर कर्नल बी. संतोष बाबू के शहीद होने के बाद भारतीय जवानों ने चीनी सेना पर कहर बरपा दिया था. गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों ने चीन की बर्बरता का बदला लिया. भारतीय जवानों ने चीन के सैनिकों की गर्दन तोड़ दी. सूत्रों के मुताबिक, भारत-चीन के सैनिकों के बीच करीब 4 घंटे तक झड़प चली.  

इतना ही नहीं, भारतीय सेना ने गलवान घाटी में चीन के गुरूर को चकनाचूर कर दिया था. हिंद के जांबाजों के शौर्य से चीन की ताकत पर ऐसा ग्रहण लगा जिसकी टीस चीन कभी नहीं भूल सकेगा. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि गलवान घाटी की झड़प में भारतीय सेना ने चीन के एक कर्नल को जिंदा पकड़ लिया था.

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने 20 सैनिकों की शहादत का बदला लेते हुए- 

1. सेना ने चीन के कर्नल को ज़िंदा पकड़ा था
2. लद्दाख में चीन का कर्नल भारत के कब्ज़े में था
3. सेना ने चीन के 45-50 सैनिकों को मारा
4. सेना ने चीन के सैनिकों की गर्दन तोड़ी
5. चीन के सैनिकों की रीढ़ की हड्डियां तोड़ीं
6. LAC पर चीन का अवैध निर्माण रोका
7. भारत की जवाबी कार्रवाई से डरा चीन
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

रेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदनरेलवे में 10वीं पास के लिए 4499 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) ने कटिहार, अलीपुरद्वार, रंगिया, लुमडिंग एवं एसएण्डटी/वर्कशॉप, तिनसुकिया, न्यूबोंगैनगांव वर्कशॉप, डिब्रूगढ़ स्थित कार्यालयों या वर्कशॉप में प्रशिक्षण के लिए 4499 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी